सिर कटने पर भी नहीं मरते ये 5 जीव।।5 animals that can live after death - All about Facts

Amazing Facts in Hindi

12.11.19

सिर कटने पर भी नहीं मरते ये 5 जीव।।5 animals that can live after death



दोस्तों मैं आज आपको पांच ऐसे जानवरों के बारे में बताने जा रहा हूं जो मरने के बाद भी जिंदा रहते है, ऐसे जानवर जिनके बारे में आपने इससे पहले ना ही सुना होगा और ना ही आपको पता होगा।।


आइए जानते हैं कौन से हैं वह पांच जानवर 
-
-
-

2.Snake(सांप)

Image result for headless snake"

Snake(सांप)

पांच में से सांप भी एक ऐसा जीव है जो मरने के बाद भी जिंदा रह सकता है
एक बार एक माली गार्डन की सफाई कर रहा था तभी उसको एक जिंदा सांप मिला ,जिसका सिर उसने उसके धड़ से अलग कर दिया फिर कुछ घंटे बाद जब उसने उसे छूने की कोशिश की तो सांप के कटे हुए सर ने उसे काट लिया, जिससे सांप का जहर उसमें फैल गया और उसकी मृत्यु हो गई,मुझे पता है आपको यकीन नहीं हो रहा होगा क्योंकि बात ही कुछ ऐसी है,सांप की और भी ऐसी स्पीसिस है जो मरने के बाद भी जिंदा रहती है।।
-
-
-
-
-
1.Frog(मेंढ़क)


Frog(मेंढ़क)

जी हां सही सुना आपने मेंढक!मेंढक ऐसा जीव है जो सिर कटने के बावजूद भी जिंदा रह सकता है,
हाल ही में एक स्टूडेंट सड़क पार करते हुए उसे एक फ्रॉग मिला था,जिसको जिंदा देखकर उसके होश उड़ गए क्योंकि इसका सिर कटा हुआ था
उसके बावजूद भी ना सिर्फ वह जिंदा था बल्कि वह चल फिर भी सकता था,उस लड़के का कहना था कि किसी गाड़ी से उसका सर कट गया होगा पर फिर भी उसको जिंदा चलते देख उसके होश उड़ गए और वह यकीन नहीं कर पा रहा था।।
-
-
-
-
-
3.Cockroach(कोकरोच)  

Image result for cockroach"

Cockroach(कोकरोच)

कॉकरोच तो आप सभी ने देखा ही होगा यह आप के आस पास ही रहता है आपको यह जानकर हैरानी होगी कि कॉकरोच को सिर से काटने के बाद भी वह 7 दिन तक जिंदा रह सकते हैं जी हां सही पढ़ा आपने 7 दिन तक जिंदा रह सकते हैं कॉकरोच सर कटने के बाद भी।।
और कॉकरोच के बारे में आपको एक और बात बता दूं । हमारी धरती पर परमाणु हमला होता है तो सारे जीव मर सकते हैं पर कॉकरोच ऐसा जीव है जो बच सकता है,क्योंकि इसका शरीर परमाणु रेडिएशन को बड़े आराम से जल सकता है जिससे कि इसको कुछ होता नहीं है!!
-
-
-
-
-
4.Headless Chicken

Image result for headless chicken"

Headless Chicken

आप लोग शायद ही जानते होंगे Headless Chicken के बारे में अगर आप नहीं जानते हो तो चलिए बताते हैं हम आपको, कुछ लोगों का मानना है कि मुर्गी कटने के बाद भी अपनी आंखें झपकाती है और आवाज करती है,अगर आपको विश्वास नहीं हो रहा तो मैं आपको बता दूं जिस मुर्गी की तस्वीर आप देख रहे हैं वह बिना सर के 18 महीने तक जिंदा रही थी,जो किसी चमत्कार से कम नहीं है जिससे साफ पता चलता है कि मुर्गियां भी सिर कटने के बाद जिंदा रह सकते हैं !!
-
-
-
-
-
5.Odori don Squid

Image result for squid on plate"

Odori don Squid

जापान के लोग जानवर को काफी मजे के साथ खाते हैं,लेकिन आप यह  जानकर चौक जाओगे कि जब इसे पकाते वक्त इसका सर काट  दीया जाता है तब भी यह जिंदा रहती है मरने के बाद जब इसको थाली में परोसा जाता है तब तक यह मरी हुई रहती है पर जब इसके ऊपर सॉस डाला जाता है तब यह हरकतें करती है मतलब जिंदा लगती है, इसका मतलब यह हुआ कि लोग इसको जिंदा ही खाते हैं। है ना अजीब बात!!


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें