Top 5 car Insurance Companies - All about Facts

Amazing Facts in Hindi

6.2.20

Top 5 car Insurance Companies

आज हम इस पोस्ट के जरिये आपके लिए Top 5 Car Insurance Companies लाये है तो चलिए जानते है!


Top 5 Car Insurance Companies

1.ICICI Lombard GIC Ltd.

Top 5 car Insurance Companies

ICICI लोम्बार्ड भारत में शीर्ष निजी सामान्य बीमा फर्मों में से एक है। आईसीआईसीआई बैंक के एक दिमाग की उपज, आईसीआईसीआई लोम्बार्ड का बीमा बाजार में एक गढ़ है, खासकर कार बीमा के लिए। कंपनी ने अब तक 17 मिलियन से अधिक नीतियां बेची हैं और पिछले वित्त वर्ष के अंत तक 2 मिलियन से अधिक दावों का निपटान किया है। वे शहरी और ग्रामीण दोनों आबादी के ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किए गए बीमा उत्पादों की पेशकश करते हैं। वे व्यक्तिगत, परियोजना और व्यावसायिक देनदारियों को कवर करने वाले बीमा समाधान प्रदान करते हैं।

*आईसीआईसीआई लोम्बार्ड कार बीमा में निम्नलिखित शामिल हैं!
*प्राकृतिक आपदाओं के खिलाफ अपने वाहन को नुकसान या क्षति!
*मानव निर्मित आपदाओं के खिलाफ अपने वाहन को नुकसान या क्षति!
*थर्ड पार्टी लीगल लायबिलिटी!
*व्यक्तिगत दुर्घटना कवर!

Top 5 Car Insurance Companies

2.Bajaj Allianz GIC Ltd.

Top 5 car Insurance Companies

बजाज एलियांज बजाज फिनसर्व लिमिटेड और एलियांज एसई के बीच एक संयुक्त उद्यम है। बजाज आलियांज ने 2001 में अपने संचालन की शुरुआत की और उनके कार्यालय भारत के 200 से अधिक शहरों और कस्बों में स्थित हैं। फर्म उपभोक्ताओं की व्यक्तिगत बीमा आवश्यकताओं को पूरा करती है। वे कई बीमा की पेशकश करते हैं और भारत में एक बड़ा ग्राहक आधार है। उन्होंने सार्वजनिक रूप से संलग्न करने के लिए मोबाइल और डिजिटल अनुप्रयोगों जैसे तकनीकी रूप से उन्नत प्लेटफार्मों का निर्माण किया है। फर्म अपने उपभोक्ताओं को उच्च मूल्य प्रदान करने में बहुत गर्व करता है।

उनकी कार बीमा मूल कार बीमा कवरेज के अलावा कई लाभ प्रदान करता है जैसे:-

*24x7 सड़क के किनारे सहायता की सुविधा!
*नो क्लेम बोनस (NCB) का 50% किसी अन्य कार बीमाकर्ता से ट्रांसफर!
*4000 से अधिक गैरेज के साथ व्यापक कैशलेस गेराज नेटवर्क!
*अपनी अनूठी ड्राइवस्मार्ट टेलीमैटिक्स सर्विस के माध्यम से कार मॉनिटरिंग उपकरणों का लाभ उठाने का        विकल्प!
*शून्य मूल्यह्रास कवर को राइडर विकल्पों में से एक के रूप में पेश किया जाता है!

Top 5 Car Insurance Companies
Top 5 car Insurance Companies

भारती एक्सा जनरल इंश्योरेंस का भारत भर में स्थित 79 कार्यालयों के साथ एक बड़ा ग्राहक आधार है। उन्होंने अक्टूबर 2017 तक लगभग 9.8 मिलियन बीमा पॉलिसियां ​​जारी की हैं और लगभग 1.3 मिलियन दावों का निपटान किया है। यह फर्म एक्सा और भारती एंटरप्राइजेज के बीच एक संयुक्त उद्यम है और 2008 में इसका संचालन शुरू किया। वे विभिन्न क्षेत्रों के लिए अभिनव और व्यापक बीमा समाधान प्रदान करते हैं। जैसे मोटर, घर, स्वास्थ्य आदि। फर्म अपने उपभोक्ताओं को 24X7 दावा सहायता भी प्रदान करती है।

भारती एक्सा कार बीमा के मुख्य पहलुओं में शामिल हैं:-

*2,500 से अधिक पंजीकृत गैरेजों के साथ व्यापक कैशलेस गेराज सुविधा!
*नो-क्लेम बोनस रक्षक, मूल्यह्रास कवर आदि जैसी विशेष ऐड-ऑन पॉलिसी उपलब्ध हैं!
*परेशानी से मुक्त और त्वरित दावा निपटान!

Top 5 Car Insurance Companies
Top 5 car Insurance Companies

द न्यू इंडिया एश्योरेंस एक बहुराष्ट्रीय सामान्य बीमा कंपनी है, जो मुंबई में अपने प्रधान कार्यालय के साथ 28 देशों में काम करती है। वे भारत में सबसे पुराने सामान्य बीमा फर्मों में से एक हैं और 40 से अधिक वर्षों से काम कर रहे हैं। उनके पास एक बड़ा ग्राहक आधार है और भारत भर में स्थित 1,339 माइक्रो कार्यालयों सहित 2,452 कार्यालयों से काम करता है। उनके पास 17,702 समर्पित कर्मचारी हैं जो सर्वोत्तम बीमा समाधानों के साथ जनता की सेवा कर रहे हैं। कंपनी की छत्रछाया में 230 से अधिक बीमा उत्पाद हैं। फर्म द्वारा पेश कार बीमा योजनाएं सीधे-आगे हैं और मोटर बीमा के सभी सामान्य पहलुओं को कवर करती हैं।

Top 5 Car Insurance Companies
Top 5 car Insurance Companies

ओरिएंटल इंश्योरेंस कंपनी ने सितंबर 1947 में मुंबई में अपने संचालन की शुरुआत की। बीमा क्षेत्र में अग्रणी में से एक होने के कारण, फर्म के पास एक बड़ा ग्राहक आधार है। यह फर्म केंद्र सरकार द्वारा संचालित है। इस फर्म द्वारा पेश किए गए बीमा उत्पाद ग्रामीण और शहरी आबादी दोनों की जरूरतों को पूरा करते हैं। इसका मुख्यालय नई दिल्ली में 31 क्षेत्रीय कार्यालयों और पूरे भारत में स्थित 1800 से अधिक माइक्रो कार्यालयों के साथ है।
वे अकेले निजी कारों के लिए बीमा प्रदान करते हैं। निजी कार पैकेज चार अद्वितीय सवार विकल्पों के साथ सामान्य मोटर बीमा लाभ प्रदान करता है।



Content credit:-BBI


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें