5 ऐसी जगहें जहां इंसान जाने से डरता है।5 most Dangerous Places - All about Facts

Amazing Facts in Hindi

13.1.20

5 ऐसी जगहें जहां इंसान जाने से डरता है।5 most Dangerous Places

5 ऐसी जगहें जहां इंसान जाने से डरता है।
नमस्कार दोस्तों आज हम बात करेंगे दुनिया की पांच ऐसे जगहों के बारे में जहां इंसान ने आज तक अपने कदम नहीं रखे और ना ही उस जगहों को देखा है
क्योंकि वहां ना ही कोई जाना चाहता है और ना ही कोई आज तक वहां पहुंच पाया।

1.Vale Do Javari

5 ऐसी जगहें जहां इंसान जाने से डरता है।

ब्राजील में मौजूद जंगल में करीब 3000 आदिवासी रहते हैं जो सबसे अलग जनजाति में से एक हैं जो काफी खतरनाक होते हैं और इंसान को देखते ही यह उन को मार डालते हैं।
इस जंगल में आपको एनाकोंडा से लेकर ईगल हारपी जैसे खतरनाक जानवर मिल जाएंगे ऐसी जगह है जहां पर आपको एडवेंचर महसूस होगा और जान का खतरा बना रहेगा यही वजह है कि यहां पर कोई नहीं जाना चाहता यही कारण है कि इस जंगल में बहुत सी ऐसी जगह है जिसे अभी खोजना बाकी है और इस जंगल में काफी रहस्मयी जगहे भी है।।
क्या आप भी ऐसी जगह पर जाना चाहते हैं हमें कमेंट करके जरूर बताएं

5 ऐसी जगहें जहां इंसान जाने से डरता है।

भूटान में दुनिया की सबसे बड़ी ऐसी चोटी है जहां आज तक कोई भी इंसान नहीं पहुंच पाया यहां तक कि लोग नेपाल का माउंट एवरेस्ट भी फतह कर चुके हैं लेकिन यह चोटी आज भी इंसानों के कदम का इंतजार कर रही है
कई लोगों ने इस पर चढ़ने की कोशिश की पर खराब मौसम की वजह से उनको अपना अभियान बीच में ही छोड़ना पड़ता था और कोई भी आज तक इसके ऊपर तक नहीं पहुंच पाया क्योंकि कोई भी इसको चढ़ने का प्रयास करता है तब इस चोटी पर भयंकर तूफान आ जाता है जिसके कारण लोगों को वापस लौटना पड़ता है।।


3.Son Doong Cave

5 ऐसी जगहें जहां इंसान जाने से डरता है।

यह दुनिया की सबसे बड़ी गुफा है जो करीब 5 किलोमीटर लंबी है वैसे तो आप समझते होंगे कि गुफाओं में सिर्फ शेर या दानव ही रहते होंगे लेकिन इस गुफा में आपको बड़े-बड़े जंगल और नदियां भी मिल जाएंगी इस गुफा के अंदर एक अलग ही दुनिया मौजूद है।।
साल 2009 में ब्रिटेन के कुछ रिसर्चस ने इसे अंदर से खोजने की कोशिश की लेकिन 300 फुट के बाद एक बड़े पत्थर ने उनका रास्ता रोक दिया यही कारण है कि इसके पीछे से को आज तक इंसान नहीं देखा और ना ही कोई जा पाया।।


5 ऐसी जगहें जहां इंसान जाने से डरता है।

यह साउथ एशिया में मौजूद सबसे बड़े जंगलों में से एक हैं जो चाइना और इंडिया के पास मौजूद है यहां दुनिया के सबसे बड़े और ताकतवर शेर पाए जाते हैं और हिमालय के बीच एक जंगल में रेड पांडा भी पाए जाते हैं और भी दुर्लभ प्रकार के जीव आपको इस जंगल में मिल जाएंगे।।
यह जंगल खूबसूरत के साथ बहुत खतरनाक भी है क्योंकि यहां हिमालय के बीच में पड़ता है यहां तक पहुंचने के लिए आपको हिमालय की चढ़ाई करनी पड़ती है जो बहुत ही मुश्किल है।।


5 ऐसी जगहें जहां इंसान जाने से डरता है।

हां दोस्तों सही पढ़ा आपने ग्रीनलैंड इस देश में करीब 56000 लोग रहते हैं जिसकी वजह से यह दुनिया का सबसे कम जनसंख्या वाला देश है जिसका कारण है यहां पढ़ने वाली तेज ठंड जो इस जगह के ज्यादातर हिस्सों को बर्फ से ढक देती है बहुत से ग्लेशियर और समंदर के पास पढ़ने की वजह से यहां ठंड बनी रहती है यह बहुत ही खूबसूरत जगह है बर्फबारी की वजह से यहां के ज्यादातर हिस्से बर्फ से ढके रहते हैं यही कारण है कि इसके ज्यादातर हिस्सों को कोई नहीं देख पाया और ना ही खोज कर पाया क्योंकि कोई भी इंसान इतनी ठंड को बर्दाश्त नहीं कर सकता।।


आप हमें कमेंट करके जरूर बताएं कि आपको हमारा यह ब्लॉग कैसा लगा और आप हमें यह जरूर बताएं कि हम आपको किस टॉपिक पर जानकारी दें।।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें