जानिए कैसे वीडियो गेम्स की वजह से गयी इन लोगो की जान। - All about Facts

Amazing Facts in Hindi

14.1.20

जानिए कैसे वीडियो गेम्स की वजह से गयी इन लोगो की जान।

Post by All about Facts

नमस्कार दोस्तों इस ब्लॉक के जरिए हम आपको यह बताएंगे कि कैसे वीडियो गेम ने इन लोगो की जिंदगी बर्बाद कर दी। अगर आप भी वीडियो गेम के शौकीन हैं तो कृपया आप इसे खेलना बंद कर दें।यह पोस्ट पूरा पढ़ें ताकि आपको भी समझ आ जाए कि वीडियो गेम कितना खतरनाक हो सकता है।।

https://www.aafhindi.online/


इस दुनिया में ऐसे बहुत से लोग हैं जिन्होंने वीडियो गेम कि चलते या तो अपनी जान गवां दी या दूसरों की जान ले ली। आज हम उन पांच लोगो की बात करेंगे जिन्होंने ऐसा किया।।

1.Daniel Petric
साल 2007 में इस 16 साल के लड़के ने अपने माता-पिता को इसलिए मार डाला क्योंकि वह इसे वीडियो गेम नहीं खेलने दे रहे थे
जब उसके माता पिता को पता चला कि डेनियल ने उनके इच्छा के खिलाफ जाकर वीडियो गेम खरीद कर घर ले आया तो उन्होंने उसे उसका गेम छीनकर एक लॉकर में लॉक कर दिया जिससे कि वह गेम ना खेल सके।
पर बदकिस्मती से डेनियल को उस लॉकर की चाभी मिल गई।
उस लॉकर के अंदर गेम के साथ एक बंदूक भी रखी हुए थी जिससे उसने अपने पैरेंट्स को मार डाला।।

2.Chuang
साल 2012 में 18 साल के एक लड़के ने अपनी जान इसलिए गवा दी क्यों की वह अपने घर के पास ही के कैफे में 40 घंटो तक वीडियो गमे खेलता रहा।
जब कैफे मैनेजर को शक हुआ तो वह उस लड़के के पास जाकर उसको देखा तो वह मरा हुआ था फिर उस लड़के को हॉस्पिटल लेकर जाया गया तो डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया
और उन्होंने यह भी बताया कि दिल का दौरा पड़ने से उसकी मृत्यु हुए है।।

https://www.aafhindi.online/

3.Grandmother
फिलीपींस में रहने वाला एक लड़का जिसने अपनी दादी को इसलिए मार दिया क्यों वह उसे पड़ोस में उसके फ्रेंड के पास वीडियो गेम खेलने नहीं जाने दे रही थी उसके माता पिता नहीं थे,बचपन से ही उसकी दादी ने उसको पाल पोस कर बड़ा किया था पर उसको क्या पता था कि उसकी मौत का कारण उसका ही यह पोता होगा।।
(अगर आप लोग भी गेम खेलते है तो कृपया करके ऐसा कभी कुछ मत कर देना जिससे की आपको पछताना पड़े।)
Kya aapko pta hai Egg veg hota hai ya non-veg?

4.Lee Seung
साउथ कोरिया में रहने वाला लड़का जिसे वीडियो गेम खेलने का बहुत शौक था जिसकी वजह से उसने अपनी गर्लफ्रेंड और जॉब दोनों खो दी।
वह दिन भर करीब 14 घंटो तक वीडियो गेम खेलता पर जब वह वीडियो गेम और ज्यादा खेलने लगा एक दिन ऐसा आया जब वह वीडियो गेम खेलते ही अपने चेयर से नीचे गिर गया और उसकी वहीं मौत हो गई ।।

https://www.aafhindi.online/

5.X Box
28 साल का एक व्यक्ति जो फिलोदेस्पिया में रहता था उसने अपनी बेटी को इसलिए मार दिया क्यों की उसकी बेटी ने गलती से अपने पिता का x बॉक्स तोड़ दिया जब पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया तो उसका कहना था कि उसने यह सब जान बोझकर नहीं किया बल्कि घुस्से में हो गया ।।

अगर आपमे से कोई वीडियो गेम खेलता है प्लीज आप खेलना कम कर दे या बन्द कर दे क्यों की अगर इसकी लत लग गयी तो यह जानलेवा हो सकती हैं,और अगर आपके जानने वाला भी कोई जो इतना गेम खेलता तो उसको यह पोस्ट शेयर करे ताकि उसको भी समझ आये की यह कितना खतरनाक है।।

Also Read This-25 Mind blowing Facts

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें