कैसे elon musk के Cyber truck का ग्लास क्रैक हो गया जिसकी कीमत 50,000$ है।। - All about Facts

Amazing Facts in Hindi

23.11.19

कैसे elon musk के Cyber truck का ग्लास क्रैक हो गया जिसकी कीमत 50,000$ है।।

लॉन्च के दौरान कैसे elon musk की 3,5000000₹ की गाड़ी का शीशा टूट गया।।

टेस्ला की इलेक्ट्रिक पिक-अप का बड़ा खुलासा शर्मनाक रूप से गलत हो गया जब कथित रूप से प्रभाव-प्रूफ खिड़कियां धराशायी हो गईं, एक बुरी तरह से क्षतिग्रस्त वाहन के सामने अपनी शेष प्रस्तुति के माध्यम से एक घबराए हुए एलोन मस्क को छोड़ दिया।



 टेस्ला के सह-संस्थापक ने गुरुवार को कैलिफोर्निया में ऑल-इलेक्ट्रिक बैटरी चालित टेस्ला सिबर्ट्रुक का अनावरण किया, डेयरिंग स्टाफ ने स्लेजहामर्स के साथ वाहन को हिट करने के लिए और 9 एमएम की बंदूक से गोली चलाने की धमकी वाले वीडियो को दिखाया।
 लेकिन वाहन के अविनाशी खिड़कियों के प्रदर्शन को पूरी तरह से योजना बनाने के लिए प्रकट नहीं किया गया था, क्योंकि एक सहायक ने ट्रक पर स्टील की गेंद को फेंक दिया था - केवल बख्तरबंद ग्लास को देखने के लिए।
 टेस्ला डिजाइन सेंटर में एक एक्सप्लेटिव को सुना जा सकता है और जैसा कि उनके सहायक ने घबराकर हंस दिया, मस्क ने कहा: "ठीक है, शायद यह बहुत मुश्किल था।" 



एक दूसरा प्रयास हालांकि थोड़ा बेहतर था, और एक अन्य खिड़की को बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया गया था।

"यह नहीं हुआ," एक स्पष्ट रूप से असहज मस्क ने कहा, जिसे पूरे दृश्य में दो तोड़ी गई खिड़कियों के साथ अराजक लॉन्च के शेष के माध्यम से धक्का देने के लिए मजबूर किया गया था।
 टेस्ला के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने दावा किया कि इंडस्ट्रियल दिखने वाला सिबर्ट्रुक अपने स्पेसएक्स रॉकेट के इस्तेमाल के लिए एक ही स्टील के अलॉय मस्क की योजना में शामिल है।
 उन्होंने कहा कि एंट्री-लेवल मॉडल की शुरुआती कीमत 39,900 डॉलर और 400 किलोमीटर (250-मील) रेंज होगी, जबकि डीलक्स विकल्प दो बार दूरी तय करने में सक्षम होगा और $ 69,900 में बिकेगा।




 इसके रिलीज के लिए कोई तारीख नहीं दी गई है, लेकिन विश्लेषकों ने कहा कि यह 2021 के अंत से पहले तैयार नहीं होगा। टेस्ला वैश्विक इलेक्ट्रिक कार बाजार पर हावी है और संयुक्त राज्य अमेरिका में विशेष रूप से फर्म की पकड़ है, जहां पिक-अप विशेष रूप से लोकप्रिय हैं।

कैलिफोर्निया स्थित फर्म बड़ी कार प्रकारों जैसे पिक-अप और स्पोर्ट्स यूटिलिटी वाहनों के लिए घरेलू मांग में बढ़त की उम्मीद कर रही है, जिसके लिए मार्जिन ने निर्माताओं को बढ़ती स्टील और एल्यूमीनियम लागत का सामना करने की अनुमति दी है।

 ऑटोमोटिव वेबसाइट एडमंड्स की कार्यकारी निदेशक जेसिका कैल्डवेल ने कहा, पिकअप क्लास में मॉडल की कमी ने "विकास के लिए बहुत सारे कमरे और ऑटोमेकर्स के लिए नई निगाहें रखने" की जगह छोड़ दी। 

काल्डवेल ने सुझाव दिया कि साइबर्ट के अनावरण से पहले ही इसका डिजाइन "कुछ हद तक ध्रुवीकरण" होने की संभावना थी। "टेस्ला ने अपने ब्रांड को हड़ताली डिज़ाइन के आसपास बनाया है और चीजों को अलग तरह से किया है, इसलिए वे बस एक ट्रक को नहीं रोक सकते हैं 

जो किसी और चीज़ के संस्करण की तरह दिखता है," उसने कहा। मस्क ने कहा कि वाहन का डिजाइन "साइबरपंक" विज्ञान कथा शैली से प्रेरित था, जिसमें निर्देशक रिडले स्कॉट की क्लासिक 1982 की फिल्म "ब्लेड रनर" शामिल थी। उन्होंने लॉन्च से पहले वादा किया था 

कि टेस्ला की नवीनतम पेशकश की कीमत $ 50,000 से कम होगी - पिक-अप वाहनों के लिए औसत अमेरिकी मूल्य - और यह कि क्लास में देश के सबसे ज्यादा बिकने वाले वाहन Ford F-150 को पीछे छोड़ देगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें